हेल्लो दोस्तो ,
  आज हम बात करेंगे एक ऐसे शख्स के बारे में जिसने अपने कठिन संघर्ष और लगातार प्रयास से अपने हर एक सपने को सच कर दिखाया । औऱ आज पूरी दुनिया जिनका नाम फुटबाल के किंग के नाम से जानती है हम बात कर रहे है क्रिस्टियानो रोनाल्डो की। जी हां क्रिस्टियानो रोनाल्डो ...
 बचपन से ही रोनाल्डो को फुलबाल में रुचि थी और अपनी रुचि ओर अपने सपने को अपना जुनून बनाया और आज हमारे सामने एक मशहूर फुटबालर के रूप में आते रहते है ।
रोनाल्डो का जीवन बचपन से ही संघर्ष भरा रहा है उसके बाउजूद अपने जीवन से कोई शिकायत ना करते हुए अपना जीवन उन्होंने खुद बनाया  और सफलता प्राप्त कर ली। क्रिस्टियानो रोनाल्डो हर वक़्त हर पल लोगो की सेवा में लगे रहते है ।।
 क्रिस्टियानो रोनाल्डो के जीवन के सक्सेस मन्त्र जो में आप लोगो के साथ शेयर करना चाहता हूं । इनको पढ़िए ओर उन पर अमल करके आप भी अपना जीवन अच्छा बनाइए।ओर अपने लक्ष्य को प्राप्त करिए !





  • कड़ी महेनत के बिना प्रतिभा कुछ नही !

  • जब में अवार्ड्स जीतता हु तब में अपने पिता के बारे में सोचता हू ! 

  • फुटबाल की तरह तुम जिंदगी में तब तक आगे नही बड़ सकते ,तब तक तुम्हे तुम्हारे गोल स्पॉट का पता नही हो !  

  • अगर आपको पहले से लगता है कि आप perfect है तो आप कभी perfect नही होंगे !  

  • हम अपने सपनो को लोगो को बताने के बजाए उन्हें पूरा करके दिखाना चाहते है !

  • अगर आप खुद पे भरोसा नही कर सकते कि आप बहेतर हो.. तो आप कभी उन चीज़ों को हासिल नही कर पाओगे जिनके तुम काबिल हो !

  • मुझे कोई फर्क नही पड़ता कि लोग मुझसे नफरत करते है ये मुझे आगे बढ़ने में मदद करता है 


  • शायद वे मुझसे नफरत करते है क्योंकि में बहुत अच्छा हूँ !

  • मैं  एक सपना देख रहा हु जो में कभी जगाना नही चाहता !

  • मुझे लोगो से नफरत करने का कोई मतलब नही है क्योंकि इससे मुझे धक्का मिलता है !

  • ये मेरा दृढ़ विश्वास है की सीखने की कोई सीमा नही होती ओर सीखना कभी रोकना भी नही चाहिए चाहे जो उम्र हो आपकी ! 

  • में इस trick या उस trick के बारे में नही सोचता , वे बस हो जाती है !

  • फुटबाल के बिना मेरा जीवन कुछ भी नही है !

  • जितना - ये मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और सबसे सरल भी !


  • अगर हम अपने परिवार की मदद नही कर सकते तो ,हम किसी की क्या मदद कर सकते है !

  • मेने कभी इस तथ्य को छिपाने की कोशिश नही की है की मेरा इरादा सबसे अच्छा बनने का है !

  • हमे अपनी जिंदगी को पूरी तरह जिना चाहिए और इसका आनंद लेना चाहिए क्योंकि यह ऐसी ही है !

  • आपका प्यार मुझे मजबूत बनाता है और आपकी नफरत मुझे बेरोक बनाती है !

  • टेलेंट सब कुछ नही होता है , आप इसे जन्म से प्राप्त कर सकते है लेकिन ये जरूरी नही है कि आप बेस्ट होने के लिए धंधे को सीखे !

  • मै एक पूर्णतवादी नही हु , लेकिन मुझे यह महसूस करना अच्छा लगता है कि चीजे अच्छी तरह से की जाए उससे भी महत्वपूर्ण में लगातार सीखने , सुधारनें ओर खुद को विकसित करना ज्यादा जरूरी समझता हूं , कोच ओर फैंस को खुश करने के लिए नही , बल्कि अपने आप को संतुष्ट करने के लिए !

  • मेरे पिता मुझे हमेशा सिखाते थे कि जब आप दुसरो की मदद करते हो,तब ईश्वर आपको इसका दो गुना देगा ओर सच मे ऐसा मेरे साथ हुआ । जब में दुसरो जिनहे मदद की आवश्यकता होती है उनकी मदद करता हु । तो ईश्वर उतना ही ज्यादा मेरी मदद करता है !

  • मै सबसे महान खिलाड़ियों के समूह में से याद किया जाना चाहता हूं !

  • जब मेरा परिवार ठीक नही रहता तब में बेचैन हो जाता हूं यह मुझे ठीक नही लगता !

  • एक चीज़ जो मुझे सचमुच नापसंद है , वो अकेले रहना !

  • जब में 12 साल का था तब मेरी टीचर ने मुझसे कहा था कि फुटबाल तुम्हे खाने को नही देगा ओर आज में दुनिया का सबसे अमीर फुटबॉलर हु !

  • मेरी भी अपनी कमिया है लेकिन में एक प्रोफेशनल हु जो मिस या लूज नही करना चाहता !

  • मुझे बड़ा गर्व होगा कि एक दिन मुझे जार्ज बेस्ट या बेकहम जैसा सम्मान मिले । मै इसी के लिए कड़ी महेनत कर रहा हुँ !

4 Comments

if you have any dought . please let me know.

Post a Comment

if you have any dought . please let me know.

Previous Post Next Post